Telegram से पैसे कैसे कमाये? पूरी जानकारी।




Telegram से पैसे कैसे कमाये? पूरी जानकारी।

हेल्लो दोस्तों क्या आप जानते है की Telegram App se aap पैसे कमा सकते है और बड़े आसानी से कमा सकते है।
आज हम बात करेंगे की आप telegram se paise kaise kma skte hai.

Telegram क्या होता है? इसे इस्तेमाल कैसे करे?
तो पहले हम telegram ke bare me जान लेते है और telegram pe channel kaise bnaye जानते हैं उसके बाद हम isse पैसे कैसे कमाए जानेगे।


Telegram Kya Hota hai?

Telegram एक russian app है जो 14 अगस्त 2013 को लॉच हुआ था। यह एक messenging app है , Telegram whatsapp से भी जादा secure एप्प है।
Telegram के 1 करोड़ से भी जादा यूजर है,और आप इसमें अपना ग्रुप या चैनल बनाकर Telegram se paise kma skte है।

Telegram par channel kaise बनाये?

1.सबसे पहले आपको telegram app को प्लेस्टोर से डाउनलोड करना है।

2.फिर आपको अपना फ़ोन number डालकर इस Telegram app में अकाउंट बना लेना है।

3.जब आपका अकाउंट बन जायेगा तो आप बहुत सारे Telegram group ko join कर सकते है और आप खुद का भी चैनल बना सकते है।

4.आपको नीचे पेन्सिल के icon पर क्लिक करके अपना चैनल बना सकते है,वहा आपसे चैनल का topic पूछेगा तो आप जिस टॉपिक पे चैनल बनाना चाहते है उसे आप लिख सकते है।

5.आपका चैनल बनाने के बाद आपको telegram ka channel link मिलेगा आप उसे अपने सोशल मीडिया पर share करके अपने ग्रुप में members को ऐड कर सकते हो।

6.अगर telegram par आपके 1000 मेंबर भी हो जायेगे तो आप अपनी earning start कर सकते है।


Telegram se paisa kaise kmaye??

Telegram से paisa kmaye बहुत आसान है क्योंकि यहा पर बहुत सारे यूजर आपको मिल जायेगे कोई भी एप्प हो अगर आप अच्छा यूजर base बना लिए तो आप easily earning कर सकते है।

तो चलिए अब Telegram se paise kaise kmaye जानते है।

1.Telegram channel
टेलीग्राम में आपको दो टाइप्स का चेंनेल create करने का आप्शन मिलता है , पब्लिक चैनल या प्राइवेट चैनल.
Public चैनल- जिनके बहूत जादा मेंबर्स या फॉलोवर होते है।
Private चैनल- इसमें कुछ limited मेंबर add हो सकते और आप कुछ charge भी लगा सकते है member ऐड होने के लिए।

2.Refer एंड earn
Bahut सारे ऐसे Apps होते है जिनसे आप दोस्तों को रेफेर करके अछी earning कर सकते है आप उन app को refer कोड अपने telegram channel पर शेयर कर सकते और आप की achi earning हो जायेगी उस app से आप telegram पर शेयर कर सकते है।बहुत सारे app आपको 100 रुपये तक earning देते है एक रेफेर का तो ये भी आप के लिए काफी अच्छा तरीका हो जायेगा।

3.Affliate Mareketing- 
आपको पता ही होगा की आज के समय में आप affliate मार्केटिंग से बहुत अच्छा earning कर सकते है, affiliate मार्केटिंग में हम अगर किसी सामान को सेल करवाते है तो हमें कुछ commision मिलता है ,वैसे तो इस समय बहुत सारे affliate program मिल जायेगे लेकिन आपको उस टाइप का program लेना है जो आपकी audience को पसंद हो इससे आपकी सेल जायदा होगी और आपको जादा प्रॉफिट होगा।


टैग- Telegram पर Channel बनाकर पैसे कैसे कमाये?2020

टेलीग्राम से पैसे कैसे कमाए - मोबाइल  - हिंदी में जानकारी
जबकि सीखना कमाने

टेलीग्राम से पैसे कैसे कमाए ? Telegram Se ... - Online Money Hindi



4.Paid promotion करना -
 बहुत से लोग अपना वेबसाइट या यूट्यूब का प्रमोशन करवाना चाहते है तो आप ऐसे लोगो की वेबसाइट या यूट्यूब को अपने Telegram channel पर प्रमोट कर सकते है।आप लोगो का सोशल मीडिया account भी promote कर सकते है।प्रमोशन के लिए आपको अच्छा पैसा भी मिल जायेगा और इंटरनेट से आप ऐसे लोगो को खोज भी सकते है जो अपना promotion करवाना चाहते है।

यह भी पढ़ें-बिना पैसा लगाये शुरू कैरे यह फ़ायदेमंद बिज़नेस - पूरी जानकारी

5.PPD नेटवर्क से- 
PPD का मतलब होता है PAY PER DOWNLOAD  ऐसे सारी वेबसाइट आपको डाउनलोड का पैसा देते है , इसमें आपको अकाउंट बनाके फाइल्स अपलोड करना पड़ता है उसके बाद ये साइट्स आपको एक लिंक देती है जिसको आपको अपने फॉलोवर्स के साथ share करना होता है उस लिंक से अगर किसी ने उस file को डाउनलोड किया तो आपको इससे earning होती है , आप इन साइट्स में song या कोई comedy वीडियो अपलोड कर सकते है फिर उसको अपने telegram पे share करके telegram se पैसा कमा सकते है।
मैं आपको कुछ PPD नेटवर्क बता रहा हु जिसका इस्तेमाल करके आप achi earning कर सकते है-
• UsersCloud
•UploadOcean
•Daily Uploads

6.Link Shortener से -
Link Shortner सबसे अच्छा और आसान तरीका होता है telegram se paise kmane ke liye इसमें आपको किसी भी वीडियो उठा के या फ़ोटो के लिंक को अपलोड करना होता है उसकें बाद ये sites आपको dusra लिंक देंगी मतलब उसको short करके देंगी फिर आपको उस लिंक को अपने telegram पे share करना है इससे भी आपकी telegram से earning हो जायेगी। ये साइट्स उस लिंक को दो-तीन CLICK में खोलते है जिससे इन sites की कमाई होती है और ये साइट्स इसलिए आपको कुछ paise देते है।ये बहुत आसान भी होता है।

7.Paid Post से कमा सकते है-
Paid Post मतलब ऐसे पोस्ट जिसे देखने के लिए आपके फॉलोवर्स को पैसा देना हो।
अगर आप telegram पर बहुत जायदा पॉपुलर होते जाते है , या फिर आप telegram पर बहुत अच्छे कंटेंट अपने फॉलोवर को देते है तो आप कुछ पोस्ट paid भी कर सकते है, इससे आपके फॉलोवर जिनको आपके पोस्ट अच्छे और useful लगते है तो आपके paid post को भी देखेंगे जिससे आप achi earning कर सकते है।


टैग-टेलीग्राम से पैसे कैसे कमाएँ? Telegram Se Paise Kaise Kamaye ...

Mobile se paise kaise kamaye
Telegram से हम किन किन तरीकों से पैसे कमा सकते हैं ? 
Android phone se paise kaise kamaye in hindi
Online paise kaise kamaye in Hindi
Mobile se paise kaise kamaye 2020
Telegram se Paise kamaye
Telegram से पैसे कैसे कमाये? पूरी जानकारी।




8.Video Share करने से-
आपको पता होगा की internet पर बहुत सारे ऐसे platform है जो आपको वीडियो पर व्यूज आने पर पैसा देते है जैसे की youtube ,तो आप अपने video के लिंक को अपने telegram channel पर शेयर कर सकते है इससे आपके video पर achee व्यूज भी आ जायेगे और आप वहा से की कमाई कर सकते है,आप अपने telegram के audience को use कर सकते है किसी भी प्लेटफार्म के लिए जिससे आप telegram से paise कमा सकते है।



आखिरी शब्द -
उम्मीद है Telegram se paise kaise कमाए के बारे में आपको इस article में सारी जानकारी मिल गयी होगी और आपको अब इस टॉपिक में जानने के लिए आपको कहि और नही ढूढ़ना होगा, अगर आप इन सारे तरीको को use करते है तो आप telegram se kamai कर सकते है और अगर आपको telegram से paise kaise कमाए के बारे में कोई प्रॉब्लम हो तो आप comment बॉक्स में पूछ सकते है , मैं जल्द से jald रिप्लाई देने की कोशिश करूँगा।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां