Double Click for Publisher क्या है? इसे कैसे इस्तेमाल करे|



Double Click for Publisher क्या है इसे कैसे इस्तेमाल करे|


अगर आप भी गूगल अद्सेंस का इस्तेमाल करते है तो Double Click For Publisher आपके लिए बहुत लाभदायक साबित हो सकती है, जिसे हम DFP भी कहते है|


आज हम DFP in hindi और DoubleClick For Publishers का यूज़ कैसे करे,इसके बारे में जानेंगे|


ब्लॉग से पैसे कमाने का सबसे अच्छा जरिया गूगल एडसेंस ही है और गूगल अद्सेंस की एअर्निंग बढाने सा सबसे अच्छा तरीका DFP है|


अगर अप भी इन्टरनेट पर गूगल एडसेंस एअर्निंग कैसे बढ़ाये सर्च कर रहे है तो ये पोस्ट आपके लिए ही है|

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DoubleClick For Publishers क्या है?


DFP गूगल का एक टूल या प्रोडक्ट है जिसकी मदद से हम एडसेंस के ad की CPC को बढ़ा सकते है|

DoubleClick For Publishers एक ad delivering टूल है जो की ब्लॉगर के लिए बनाया गया है|


DFP सिर्फ गूगल अद्सेंस के साथ काम करता है अगर आप कोई और ad नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहे है तो आपको इसका पूरा फायदा नही मिल पायेगा|


DFP का इस्तेमाल करके आप अपने एअर्निंग को बढ़ा सकते है और अपना समय भी बचा सकते है|


DoubleClick For Publishers(DFP) काम कैसे करता है?


जब आप अपने ब्लॉग पर DFP का इस्तेमाल करते है अगर उसके बाद आपके ब्लॉग पर कोई विजिटर आता है तो DFP उस विजिटर को उस टाइम के हाईएस्ट CPC ad को दिखता है और इसका साइज़ भी DFP ही तय करता है|

अगर आप DFP का इस्तेमाल नही करेंगे तो विजिटर को वही ad दिखायेगा जो ad अपने वह प्लेस किया होगा|

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DoubleClick For Publishers(DFP) पर अकाउंट कैसे बनाये?


अगर आप DFP नेटवर्क पर अकाउंट बनाना चाहते है तो इसके लिए आपके पास गूगल एडसेंस अकाउंट approve होना चाहिए|


अगर आपके पास approved एडसेंस अकाउंट है तो आप DFP नेटवर्क अकाउंट ओपन करने के लिए in स्टेप को फॉलो करे-


1.आपको सबसे पहले Simple DFP Network को खोलना होगा|


2.उसके बाद आपको signup बटन पर क्लिक करना होगा और अकाउंट क्रिएट करना होगा|


3.DFP Network में हमे अपने अद्सेंस अकाउंट और traffic के बारे में कुछ जानकारी देना होगा|


4.आपको YES सेलेक्ट करके सारे डिटेल को भर देना है|


5.इसके बाद आपका Doubleclick For Publisher का अकाउंट बन जायेगा|

Doubleclick For Publisher (DFP) features क्या है-


DFP को हम  Google Ad Sale Management For Publishers भी कहते है, इस टूल को इस तरह से डिजाईन किया गया है की पब्लिशर इसका इस्तेमाल आसानी से कर पाए और DFP के इस्तेमाल से अपना revenue बढ़ा पाए|


1.Central Place - यहाँ हम अपने ब्लॉग की traffic को analysis कर सकते है की हमारे ब्लॉग पे कहाँ से कितना traffic आ रहा है|


2.Advanced Forecasting - इसके इस्तेमाल से हमे ये पता चलता है की हमारे website के ad पर कितने इम्प्रैशन मिले है या मिलेंगे|


3.Revenue ऑप्टिमाइजेशन- इसके मदद से से हम अपने ब्लॉग या website पर हाईएस्ट cpc के ad को दिखकर अपने revenue को optimise कर सकते है|


DoubleClick For Publishers वर्क कैसे करता है?

1.जब आप अपने website पर DFP के कोड को लगा देते हो उसके बाद जब कोई विजिटर आपके ब्लॉग पर आता है तो वह adcode DFP को उस साइज़ के ad के लिए request सेंड करता है और DFP उस समय के उस साइज़ के सबसे ज्यादा cpc वाले ad दिखता है|


2.जब आपके ब्लॉग पर हाई cpc का ad दिखेगा और कोई यूजर उसपर क्लिक करेगा तो आपकी एअर्निंग ज्यादा होगी इसलिए लोग DoubleClick For Publishers का इस्तेमाल करते है|

अधिक जानकारी के लिए इस विडियो को देखे- 


यह विडियो हमने my smart support  युटुब चैनल से लिया है|

अंतिम शब्द-

मुझे उम्मीद है की आपको DoubleClick For Publishers in hindi समझ में आ गया होगा, अगर आप एक नये ब्लॉगर है तो आप डबल क्लिक फॉर पब्लिशर का इस्तेमाल शुरू में ना करे , पहले आप इसके बारे में अच्छे से समझ ले तभी इसे यूज़ करे| 

अगर आपको DFP,Double Click for Publisher क्या है इसे कैसे इस्तेमाल करे| से रिलेटेड कोई सवाल हो तो आप हमसे कमेंट में पुछ सकते है और हमे सुझाव भी दे सकते है|



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 हमारे द्वारा दी गयी जानकारी -





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