इस बात में कोई दो राय नहीं कि वर्तमान समय में भारत में लाखों लोग ऐसे हैं जो जुआ खेलते हैं। देश में खेले जाने वाले जुए की खेलों में सट्टे मटके का नाम सबसे ऊपर आता है जिसका मुख्य कारण इस में मिलने वाली उच्चस्तरीय रिटर्न होती है यानी कि इस खेल में कुछ सौ रूपये लगाकर भी हजारों रुपए प्राप्त किए जा सकते हैं। 

Disclaimer-This game involves an element of financial Risk AND may be addictive please play RESPONSIBLY at your own risk..


लेकिन काफी सारे लोग आज भी सट्टा मटका इंडियन मटका की जानकारी नहीं रखते और वह जानना चाहते हैं कि सट्टा मटका क्या होता है और इसे कैसे खेलते हैं? इस लेख में हम इस विषय में बात करेंगे और सट्टा मटका इंडियन मटका से जुड़ी पूरी जानकारी आसान भाषा में देंगे।

सट्टा मटका इंडियन मटका क्या है?


सबसे पहले अगर आप सट्टा मटका इंडियन मटका के बारे में नहीं जानते तो जानकारी के लिए बता दें कि सट्टा मटका भारत में सबसे अधिक खेले जाने वाले खेलों में से एक है जो नंबरों पर आधारित है। नंबरों पर आधारित होने का मतलब इस जुए के खेल में कई नंबरों पर कई लोग पैसा लगाते हैं और जो भी नंबर निकलता है उस पर पैसे लगाने वाले लोग विजेता माने जाते हैं और जो लोग गलत नंबर पर पैसा लगाते हैं अर्थात जिनका नंबर नहीं निकलता वह हार जाते हैं।

अब जैसा कि जुए का नियम होता है, जीतने वालों को हारने वालों के पैसे बराबर रूप से मिलते हैं। इसी नियम का अनुसरण करते हुए सट्टा मटका में जब अलग-अलग नंबरों पर कई लोग पैसा लगाते हैं तो उनमें से किसी एक नंबर के निकलने पर उस नंबर पर पैसा लगाने वाले लोगों को उन लोगों का पैसा भी मिलता है जिन्होंने गलत नंबर और पैसा लगाया है और यही कारण है कि सट्टा मटका में काफी उच्च स्तरीय रिटर्न मिलती है। यानी कि सही नंबरों पर पैसा लगाने वाले लोगों को उनका पैसा कहीं बढ़कर मिलता है।

सट्टा मटका इंडियन मटका कैसे खेलते है?


अगर आप नहीं जानते कि सट्टा मटका इंडियन मटका कैसे खेलते हैं तो जानकारी के लिए बता दें कि सट्टा मटका इंडियन मटका खेलने के तरीके को समझना आसान है। दरअसल यह खेल आजादी से पहले से ही देश में खेला जा रहा है। वर्तमान समय में काफी सारे सट्टे मटके खेल देश में खेले जाते हैं और उन सभी में एक रेंडम नंबर निकालने का निश्चित तरीका होता है जैसे कि कॉटन एक्सचेंज के अनुसार दिन की शुरुआत और अंत में कॉटन के कीमत के प्राइस से बनने वाला नंबर, जिसे आधार बनाकर गेम खेला जाता है।

इस तरह से विभिन्न सट्टा मटका गेम्स में विभिन्न तरह से रोजाना या फिर जिन दिनों में सट्टा मटका चलता है उन दिनों में एक रेंडम नंबर निकलता है जिसके बारे में किसी को पता नहीं होता। क्योंकि लोग अपने अपने प्रेडिक्शन के अनुसार अलग-अलग नंबरों पर पैसा लगाते हैं तो जिन लोगों का नंबर सही निकलता है उन्हें अपना पैसा बढ़कर मिलता है तो अधिकतर अन्य लोग पैसा हार जाते हैं। ऐसे में सट्टा मटका इंडियन मटका गेम खेलने के लिए आपको केवल प्रिडिक्शंस के अनुसार नंबरो पर पैसा लगाना होता है।


सट्टा मटका इंडियन मटका ऑनलाइन कैसे खेले?


इस बात में कोई दो राय नहीं कि वर्तमान समय में किसी भी तरह की गैंबलिंग में लोग ऑफलाइन भाग नहीं लेना चाहते और यही कारण है कि पिछले कुछ सालों में भारत में काफी सारे ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जा चुके हैं जो लोगों को ऑनलाइन गैंबलिंग करने का मौका देते हैं। सट्टा मटका भी अब ऑनलाइन ही चला जाता है लेकिन कई लोग नहीं जानते कि आखिर सट्टा मटका इंडियन मटका ऑनलाइन कैसे खेलें? 

इसके लिए बस आपको किसी एक बेहतरीन गैंबलिंग प्लेटफार्म को चुनकर उस पर अकाउंट बनाना है।

अगर आप गैंबलिंग प्लेटफार्म को लेकर कंफ्यूज हो और आपको समझ नहीं आ रहा कि कौन सा गैंबलिंग प्लेटफार्म चुना जाएगी उसमें आसानी सत्ता मटका खेल सके तो हम आप को यही सलाह देंगे कि आप इसके लिए परिमैच को ट्राई जरूर करे। परिमैच एक लोकप्रिय अंतरराष्ट्रीय गैंबलिंग प्लेटफार्म है जो विभिन्न जुए के खेलों के साथ सट्टा मटका के खेल में भाग लेने का मौका भी लोगो को देता है। ऐसे में अगर आप सट्टा मटका इंडियन मटका ऑनलाइन खेलना चाहते हैं तो इसके लिए परिमैच सबसे बेहतरीन विकल्प है।