How are you का रिप्लाई क्या दें ? | how are you meaning in hindi

4.9/5 - (23 votes)

दोस्तों अंग्रेजी भाषा में बात करना सभी को अच्छा लगता है और हर कोई चाहता है कि वह दूसरे लोगों से इंग्लिश में बात करें। पर कुछ लोगों को इंग्लिश नहीं आती और ऐसे में जब उनसे कोई पूछता है कि हाउ आर यू तो उनकी समझ में नहीं आता कि उसका क्या जवाब दें (How are you ka reply kya de) ।

लेकिन इस सवाल का जवाब इतना मुश्किल भी नहीं है और आप बहुत आसानी के साथ दूसरे लोगों को इसका जवाब इंग्लिश में दे सकते हैं। इसीलिए हम आज आपको एक नहीं बल्कि कई जवाब बताएंगे (How are you meaning in hindi)  जो बोलने में बहुत आसान और सामने वाले की नजर में आपका इंप्रेशन भी खूब जमा देंगे।

How are you ka reply kya de

हाउ आर यू का जवाब देने से पहले (How are you ka reply  kaise kare) आपको यह पता होना चाहिए कि हाउ आर यू का मतलब क्या होता है। तो इसका मतलब होता है कि आप कैसे हैं? जितना यह सवाल सिंपल सा है इसका जवाब भी बहुत आसान तरीके से दिया जा सकता है।

इसके लिए आप सामने वाले को कह सकते हैं आई एम फाइन (I am fine) यानी कि मैं बिल्कुल ठीक हूं।

1 मीटर में कितने सेंटीमीटर होते हैं ? | 1 meter me kitne centimeter hote hai

How are you ka reply kaise de

मौजूदा समय में हाउ आर यू का जवाब देने का तरीका काफी बदल गया है। अब आई एम फाइन (I am fine) ना कहकर दूसरे शब्दों में इसका जवाब अपने का चलन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में ये आपके ऊपर है कि आप how are you  ka reply kaise denge । यहां हम कुछ हाउ आर यू के जवाब बता रहे हैं जोकि निम्नलिखित हैं

  • आई एम फाइन (I am fine)
  • आई एम गुड (I am good)
  • आई एम ऑसम (I am awesome)
  • आई एम फैंटास्टिक (I am Fantastic)
  • आई एम ग्रेट (I am great)

How are you ka reply kya dena chahiye

कई बार हाउ आर यू के साथ सवाल भी जोड़ना बेहतर रहता है। इससे यह पता चलता है कि आप सामने वाले इंसान की फिक्र करते हैं। जब कोई आपसे पूछे हाउ आर यू तो आप How are you ka reply kya denge? और उसका meaning in hindi | तो इसके लिए भी कई तरह से जवाब दिया जा सकता है और इसके साथ साथ सामने वाले के भी हाल-चाल पूछे जा सकते हैं जैसे कि –

आई एम गुड व्हाट अबाउट यू (I am good, what about) – इसका मतलब है कि मैं अच्छा हूं आप कैसे हो?

आई एम फाइन हाउ आर यू (I am fine, how are you) – इसका यह मतलब है कि मैं अच्छा हूं आप कैसे हैं?

आई एम ग्रेट एंड यू (I am great , and you) -इसका मतलब है बढ़िया हूं आप कैसे हैं?

कंक्लुजन

दोस्तों यह था हमारा आज का पोस्ट How are you ka reply kya de और इसमें हमने आपको जानकारी दी कि How are you ka reply kaise kare? हमें पूरी उम्मीद है कि हमारा यह आर्टिकल आपके लिए काफी हेल्पफुल रहा होगा। इसलिए अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने ऐसे दोस्तों के साथ भी Social Media पर जरूर शेयर करें जो How are you ka reply kya hoga के बारे में जानकारी ढूंढ रहे हैं।  

FAQ

Q: How are you ka reply kya hota hai

हाऊ आर यू का रिप्लाई होता है आई एम फाइन (I am fine)

Q: How are you ka reply kya dena chahiye

इसका जवाब कई प्रकार से दिया जा सकता है जैसे कि आई एम गुड, आई एम फाइन, आई एम ग्रेट इत्यादि।

Q:How are you Ka jawab dete time counter question lagana chahiye ya nhi?

हाउ आर यू का जवाब देते टाइम जब काउंटर क्वेश्चन लगाया जाता है तो इससे सामने वाले को अपनापन महसूस होता है इसलिए इसे लगाया जाना बेहतर होता है।

Q: How are you Ka jawab Kya den?

इसका जवाब आप कई तरह से दे सकते हैं जैसे कि I am fine thank you, I am awesome what about you?

Leave a Comment