phone se earphone kaise hataye | mi फ़ोन में इयरफोन कैसे हटाएं

Phone se earphone kaise nikale , mi phone me headphone kaise hataye, mi फ़ोन में इयरफोन कैसे हटाएं ।

क्या आपके फोन में कभी इयरफोन निकालने के बाद भी ईयरफोन सिंबल दिखाई देता है और आपकी आवाज नही आती है तो इससे आपको घबराने की कोई जरूरत नही हैं क्योंकि आज हम बताएंगे की कैसे आप इसे घर पर ठीक कर सकते हैं ।

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे की फ़ोन से इयरफोन symbol कैसे हटाएं ,phone से इयरफोन कैसे निकाले , ऐसी दिक्कत ज्यादातर mi के फ़ोन में होती है इसलिए हम ये भी जानेंगे की mi phone me headphone kaise hataye जिससे आपका फोन अच्छे से काम करने लगे और उसकी आवाज बाहर आने लगे ।

mi phone me headphone kaise hataye

कभी कभी जब हम रेडमी फोन में इयरफोन के इस्तेमाल के बाद उसको निकाल लेते है फिर भी हमारे फ़ोन में इयरफोन का icon दिखता है और हमारे फोन की आवाज बाहर नही आती हैं ।

तो इस प्रॉब्लम (mi फ़ोन में इयरफोन कैसे हटाएं ) को सॉल्व करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें –

1. सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में फ़िर से इयरफोन लगा लेना हैं ।

2. उसके बाद आपको अपने फोन की setting में जाना है और फिर storage पर क्लिक करना है जहां आपको Cache Data का ऑप्शन मिलेगा उसपर क्लिक करके आपको cache data कर देना हैं ।

3. अब आप अपने इयरफोन को निकाल लें , जिससे आपके फ़ोन से इयरफोन icon हट जायेगा ।

अगर आप इन स्टेप्स को फॉलो करते है तो हो सकता है आपके फोन में headphone symbol हट जाए , चलिए हम आपको एक और तरीका बता देते है जिसकी मदद से आप अपने mi फोन से earphone का icon हटा सकते हैं और मैने भी इस तरीके का इस्तेमाल करके अपने mi के फोन से headphone का सिंबल हटाया हैं।

phone se earphone kaise hataye,mi earphone problem kaise thik kren, mi phone se earphone symbol kaise hataye

mi फ़ोन में इयरफोन कैसे हटाएं

1. सबसे पहले आपको अपने फोन के इयरफोन jack को अच्छे से साफ कर लेना हैं क्योंकि कई बार ऐसा होता हैं हमारे जैक में कुछ मिट्टी या पानी जाने से हमारे फोन में इयरफोन का आइकन दिखने लगता हैं ।

2. आप अपने फोन को एक बार रिस्टार्ट करके देखे क्योंकि कुछ समय तक इयरफोन का इस्तेमाल करने से फ़ोन के कुछ cache के कारण ऐसी दिक्कत आ सकती हैं जो की फोन रिस्टार्ट करने पर ठीक हो सकती हैं ।

अगर ऊपर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करने के बाद भी आपके फोन से headphone icon नही हट रहा हैं तो आप इन लास्ट स्टेप्स को ट्राई करके देखे ।

1. आपको अपने फोन में इयरफोन को फिर से लगाना है और इसके बाद आपको इयरफोन के बटन को दबाए रहना है 2 से 3 सेकंड के लिए और साथ में इयरफोन को बाहर खींच लेना हैं ।

2. आपको फोन की सेटिंग ओपन करनी है उसके बाद आपको sound and vibration पर क्लिक करना है उसके बाद audio setting पर क्लिक करके choose headphone types सेलेक्ट करें जहां आपके पास कई ऑप्शन होगा आप general के आलावा किसी और को सेलेक्ट करें फिर अपना इयरफोन लगाए और निकाल दें उसके बाद आपका icon 2 से 3 सेकंड बाद हट जायेगा।

अगर आप ऐसा 1 या 2 बार करेंगे तो आपका इयरफोन आइकन आसानी से हट जाएगा और आपका फोन ठीक हो जायेगा, मैने भी इस तरीके का इस्तेमाल करके अपने mi के फोन से इयरफोन को निकाला हैं और मुझे उम्मीद है इस ट्रिक का इस्तेमाल करने के बाद आपका फोन जरूर ठीक हो जायेगा ।

निष्कर्ष ( फ़ोन से हेडफोन कैसे हटाएं )

हमने इस पोस्ट में आपको बहुत सारे तरीके बताए है जिनकी मदद से आप अपने mi फोन के हेडफोन सिंबल को हटा सकते है , इस पोस्ट में हमने बताया mi फ़ोन में इयरफोन कैसे हटाएं , फोन से इयरफोन कैसे निकाले

अगर आपके फोन में और कोई परेशानी है जिसे आप घर पर ही ठीक करना चाहते है तो आप हमसे कमेंट में पूछ सकते हैं और आप ये भी कॉमेंट करके बताए की आपको ये ट्रिक कैसे लगी ताकि और लोगो की मदद हो सके ।

हमारे द्वारा दी गयी जानकारी –

Leave a Comment